WhatsApp Messenger Free Testing Animated Stickers on Android, iPhone



WhatsApp Messenger Starts Testing Animated Stickers on Android, iPhone.



व्हाट्सएप एंड्रॉइड और आईफोन के लिए अपने ऐप के बीटा संस्करणों में एनिमेटेड स्टिकर का परीक्षण कर रहा है। यह सुविधा Android के लिए व्हाट्सएप v2.20.194.7 बीटा और iPhone के लिए WhatsApp v2.20.70.26 बीटा के माध्यम से कथित तौर पर उपलब्ध है। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप को कुछ समय के लिए एनिमेटेड स्टिकर पर काम करने की सूचना मिली है; हालाँकि, पूर्ण रोलआउट का विवरण अभी भी ज्ञात नहीं है। व्हाट्सएप ने 2019 में स्टिकर का समर्थन करना शुरू कर दिया था, लेकिन परीक्षण से परे एनिमेटेड स्टिकर की पेशकश करना अभी बाकी है। ऐप में अपने स्वयं के डिफ़ॉल्ट स्टिकर पैक शामिल हैं, और उपयोगकर्ताओं को तृतीय-पक्ष डाउनलोड करने की अनुमति भी देता है।

नए एनिमेटेड स्टिकर सपोर्ट को व्हाट्सएप में WABetaInfo ने एंड्रॉयड के लिए v2.20.194.7 बीटा और iPhone के लिए व्हाट्सएप v2.20.70.26 बीटा में देखा था। उपयोगकर्ताओं को इन बीटा संस्करणों पर एनिमेटेड स्टिकर सुविधा का परीक्षण करने में सक्षम होने की आवश्यकता होगी। ट्रैकर नोट करता है कि यह फीचर व्हाट्सएप बिजनेस पर भी काम करता है, और यह केवल व्हाट्सएप पर विशिष्ट उपयोगकर्ताओं के लिए ही चल रहा है।

WABetaInfo का विवरण है कि एनिमेटेड स्टिकर सुविधा को तीन भागों में विभाजित किया जा सकता है। नवीनतम बीटा अपडेट के साथ, कुछ उपयोगकर्ता स्टिकर देखने में सक्षम हो सकते हैं, और यह बदले में एनिमेटेड स्टिकर भेजने, भेजने और आगे भेजने की क्षमता को सक्रिय करता है। हालाँकि, फीचर के अन्य हिस्से - थर्ड पार्टी स्टोर्स से एनिमेटेड स्टिकर्स आयात करने में सक्षम होने और व्हाट्सएप स्टोर से एनिमेटेड स्टिकर्स डाउनलोड करने की क्षमता - अभी भी गायब हैं। इसलिए, जब तक सभी तीन भागों को बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट नहीं किया जाता है, तब तक यह सुविधा पूरी नहीं होती है.



एंड्रॉइड पुलिस की रिपोर्ट है कि वे व्हाट्सएप से डिफ़ॉल्ट स्टिकर पैक डाउनलोड करने में सक्षम हैं। वे पांच स्टिकर पैक देख सकते थे - चंचल पियोमारू, रिको की स्वीट लाइफ, मूडी फ़ूड्स, चमी चुम चुम्स और ब्राइट डेज़। रिपोर्ट दोहराती है कि स्टिकर पैक तब तक नहीं देखे जाते जब तक कि कोई प्रत्येक पैक से एक स्टिकर नहीं भेजता। एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप v2.20.194.7 बीटा पर तृतीय-पक्ष एनिमेटेड स्टिकर पैक समर्थित नहीं हैं।



रिपोर्ट का विवरण है कि चैट में स्टिकर केवल एक बार चेतन करते हैं और उपयोगकर्ता को उन्हें फिर से ट्रिगर करने के लिए ऊपर या नीचे स्क्रॉल करने की आवश्यकता होगी। हालांकि, व्हाट्सएप पिकर में अनिश्चित रूप से एनिमेटेड स्टिकर लूप। Android के लिए WhatsApp v2.20.194.7 बीटा को एपीके मिरर के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है या यदि आप Google Play स्टोर के माध्यम से व्हाट्सएप बीटा चैनल पर हैं, तो आप इसे स्वचालित रूप से प्राप्त करेंगे।


2020 में, क्या व्हाट्सएप को हत्यारा सुविधा मिलेगी जिसका हर भारतीय इंतजार कर रहा है? हमने ऑर्बिटल पर हमारी साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट पर चर्चा की, जिसे आप Apple पॉडकास्ट या आरएसएस के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं, एपिसोड डाउनलोड कर सकते हैं, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट कर सकते हैं।

नवीनतम तकनीकी समाचार और समीक्षाओं के लिए, Twitter, Facebook और Google समाचार पर गैजेट्स 360 का अनुसरण करें। गैजेट्स और टेक के नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें।

आगे पढ़े: व्हाट्सएप, एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप, आईफोन के लिए व्हाट्सएप, एनिमेटेड स्टिकर.
For More updates Tech Tips & Tricks

Thank you 😘🙏!